10 साल बड़ी भाभी से हुई थी 15 साल के लड़के की जबरन शादी, सुबह उठकर देखा तो उड़ गये होश


पहले चादर डालने जैसी एक प्रथा थी जिसमे स्त्री के पति की मौत हो जाने पर उसकी शादी देवर से कर दी जाती थी लेकिन आज फिर से उस प्रथा का एक उदाहरण बिहार राज्य के पटना जिला में देखने को मिला। जब एक 15 साल के लड़के की शादी उससे 10 साल बड़ी भाभी से करवा दिया गया। शादी करवाने में जल्दी दिखाने वाले परिजनों को इस बात का अंदाजा भी नही होगा कि छोटा बेटा शादी से दुखी होकर इतना बड़ा कदम उठाने वाला है। चलिये जानते हैं पूरा मामला क्या किया उस लड़के ने…

10 साल बड़ी भाभी से हुई शादी –

Loading...

सूत्रों के मुताबिक पता चलता है कि 9वीं कक्षा का छात्र महादेव दास जिसकी उम्र अभी सिर्फ 15 वर्ष की है उसकी भाभी से जबरन शादी करवा दी गयी। लेकिन इस शादी से दुखी होकर बेटे ने इतना बड़ा फैसला लिया जिसके बारे में कोई कल्पना भी नही कर सकता।

सुहागरात के दिन फरार हुआ दूल्हा –

खबर से पता चलता है कि शादी की अगली रात ही वह गांव से फरार हो गया और इस शादी के जाल से बचने की तरकीब ढूंढने लगा। इधर परिवार वाले भी दिन-रात उसे ढूंढते रहे लेकिन जब घर वापिस आये तो कमरे में बेटे की लाश लटक रही थी।

बेटे ने लगा ली फांसी –

दरअसल इस जबरन के शादी से बचने की वह कोई तरकीब नही सोच पाया इसलिए मौत को गले लगाना ही सही समझा। शर्मिंदगी की बात यह है कि महादेव के बड़े भाई संतोष की मौत के बाद सरकार की ओर से मुआवजा आया था जो उसकी पत्नी को मिलने वाला था।

ऐसा होते देख घरवालों ने सोचा कि ये पैसा बहु के मायके ना पहुंचकर हमारे घर मे ही रह जाए। इसलिए वकील से बात कर इन्होंने फटाफट उस किशोर की शादी उससे करीबन 10 साल बड़ी औरत से करवा दी जिसे वह सह नही सका। एक बेटे की मौत के पैसो को बचाने के लिए दूसरे बेटे को भी मौत के मुँह में धकेल दिया।

Source

Back to
Choose A Format
Personality quiz
Trivia quiz
Poll
Story
List
Meme
Video
Audio
Image