शर्मनाक: यहाँ महिलाये गिलास में नही पति की इस चीज से पीती है पानी


कहने को तो हम सब इक्कीसवी सदी में आ गये है और यहाँ के लोग बड़े ही विकसित होने का दावा भी करते है लेकिन इस दावे में कितनी हकीकत है और इसकी सच्चाई कितनी खोखली है? ये आज हम आपको बता देंगे, चलिए इसके लिए लेकर के चलते है राजस्थान के भीलवाड़ा जिले में जहाँ पर मौजूद है एक बंकाया देवी का मंदिर, इस मंदिर की प्रसिद्धि आस पास के क्षेत्रो में बहुत ही ज्यादा है और लोग इसे काफी मान्यता भी देते है इस बात में कोई शक नही है लेकिन जब यहाँ पर होने वाले कुछ क्रियाकलापों के बारे में हम आपको बतायेंगे तो आपका सर शर्म से या तो झुक जाएगा या फिर गुस्से से आप भर जायेगे.

Loading...

दरअसल इस मंदिर के बारे में यहां पर कहा जाता है कि भूत भगाए जाते है और इसके लिए तरह तरह के उपाय भी किये जाते है, जिनके तहत यहाँ पर गाँव की महिलाओं को लाया जाता है या फिर आस पास के गाँव की महिलाए भी लाई जाती है फिर इन्हें इनके मर्द का जूता दिया जाता है और कुंड में उतार देते है.

कुंड में उतार देने के बाद इनसे उस जूते में पानी भरके पीने को कहा जाता है और जो महिला ऐसा न करे उसकी तो फिर शामत है ये बात आप मान कर के चलिए, इसके बाद उन्हें जूते से ही मारकर के ही गाँव में भगाया जाता है, उन्हें देखकर के आस पास के लोग बच्चे बूढ़े सब हँसते है प्रशासन भी मूकदर्शक बना ये सब कुछ देखता है लेकिन अभी तक इस चीज के खिलाफ सख्त कदम नही उठाया जा सका है क्योंकि ये चीज लोगो की आस्था से जुडी है और आस्था इस मुल्क में किसी भी क़ानून किसी भी लॉजिक और विज्ञान से बड़ी ही रही है.

भीलवाड़ा के इस मंदिर की आस पास के गाँवो में बड़ी ही ख्याति है और अगर किसी को भी मानसिक बीमारी या फिर दौरा पड़ता है तो फिर उसे यही पर ही लाया जाता है.

Source

Back to
Choose A Format
Personality quiz
Trivia quiz
Poll
Story
List
Meme
Video
Audio
Image