ये लडकियाँ ना तो नेता है और ना ही VIP, फिर भी हर वक्त इनके साथ चलती है पुलिस फ़ोर्स… क्या है मामला ?


वाराणसी(यूपी): जैसा कि हम सभी जानते हैं कि हमारे देश में बड़ी बड़ी हस्तियों की सुरक्षा के लिए हमेशा पुलिस सिक्योरिटी टीम उनके साथ रहती है. लेकिन आज हम आपको एक ऐसी घटना बताने जा रहे हैं, जो आपको सुनने में बेहद अजीब लगेगी लेकिन यह एकदम सच है. दरअसल यूपी के वाराणसी में रहने वाली दो बहनों को फैंटम टीम यानी पुलिस प्रोटेक्शन दी जा रही है.

जानकारी के अनुसार यह दो बहनें जब भी घर से स्कूल जाती है या फिर स्कूल से घर लौटती हैं, तो इनके साथ हमेशा दो पुलिसकर्मी बाइक पर चलते हैं. आपको यह बात जानकर हैरानी होगी कि यह दोनों बहने ना तो कोई VIP है और ना ही कोई पोलिटिकल नेता. परंतु फिर भी इनकी सुरक्षा के लिए पुलिस को हर वक्त उनके साथ रहना पड़ता है. दरअसल इसके पीछे 23 नवंबर की घटना शामिल है.

Loading...

मिली जानकारी के अनुसार 23 नवंबर को इन दोनों बहनों के साथ दिल दहला देने वाला एक ऐसा हादसा हुआ जिसके बाद दोनों बहनों ने घर से निकलना ही बंद कर दिया. इसके बाद सही इनको पुलिस प्रोटेक्शन दी गई है. चलिए जानते हैं आखिर यह पूरा मामला क्या है…

दरअसल यह मामला अर्दली बाजार इलाके का है. जहां विकास मिश्रा और उनकी पत्नी की दो बेटियां मानवी और सुमन एक स्कूल में पढ़ती थी. मेरी जानकारी के अनुसार बीती 23 नवंबर वाले दिन जब वे दोनो बहने स्कूल से घर जा रही थी तो रास्ते में कुछ लड़कों ने उन्हें सुनसान जगह ले जाने की कोशिश की. मानवी ने बताया कि, ” जब हम स्कूल से घरे लौट रही थी तो 6- 7 लड़कों ने उसके भाई को घेर लिया और हमें बुलाने को कहा. लेकिन मेरे भाई ने मना कर दिया”.

इसके बाद दोनों बहनें गेट के पीछे छिप गई थी. तभी वह लड़के उनके सामने गए सुमन का हाथ खींचने लग गए. मैं सुमन को अपने साथ सुनसान जगह ले जाने की बातें कर रहे थे. परंतु 25 मिनट की छीना-झपटी के बाद वह किसी तरह भाई के साथ जान बचाकर घर भाग गई. उनकी मदद के लिए कोई भी आगे नहीं बढ़ा. जिसके बाद दोनों बहने इतनी सहम गई कि स्कूल जाना ही छोड़ दिया.

दोनों बहनों से जब स्कूल ना जाने की वजह पूछी गई तो उन्होंने बताया कि मैं उन लड़कों से काफी डर गई थी. जिसके बाद घर से निकलने की उनमें हिम्मत नहीं थी. परंतु फैंटम टीम की मदद से दोनों बहनों को राहत की सांस मिल गई है. और अब वह बेखौफ स्कूल आ जा सकती हैं. दोनों बहनों ने बताया कि उनकी सहेलियां अक्सर उनसे पूछती हैं कि पुलिस उनके साथ क्यों रहती है?

लड़कियों के पिता का कहना है कि मैं भारतीय पुलिस टीम के शुक्रगुजार है. उन्होंने बताया कि उनकी पत्नी की कैंसर की बीमारी के कारण वह वैसे ही बहुत परेशान थे ऐसे में उनकी बेटियों के साथ हुई बदसलूकी ने उन्हें काफी कमजोर बना दिया था. मिली जानकारी के अनुसार उन लड़कों में से कुछ लड़कों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है और बाकी अन्य की अभी तलाश जारी है.

Source

Back to
Choose A Format
Personality quiz
Trivia quiz
Poll
Story
List
Meme
Video
Audio
Image